Assam CM Himanta Biswa Sarma on Bhupesh Baghel:  छत्‍तीसगढ़ व‍िधानसभा की 90 सीटों पर दो चरणों 7 और 17 नवंबर को चुनाव होने जा रहे हैं. 7 नवंबर को होने वाले 20 सीटों के चुनाव से पहले बीजेपी सत्‍तारूढ़ दल कांग्रेस पर पूरी तरह से हमलावर है. खासकर भ्रष्‍टाचार और नक्‍सलवाद पर लचर रवैया अपनाए जाने बीजेपी कांग्रेस पर लगातार न‍िशाना साध रही है. ब‍िलासपुर में असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने चुनावी दौरे के दौरान मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल पर कई गंभीर आरोप लगाए. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍ि‍क, असम सीएम ने नक्‍सलवाद के ख‍िलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के समय में कांग्रेस नेता की नक्‍सली हमले में मौत हो रही थी तो उनको नक्‍सल‍ियों से बदला लेना चाह‍िए था. अब जब नक्‍सली उनके नेताओं को टारगेट कर रहे हैं तो वो वह नक्‍सल‍ियों की बजाय सुरक्षा बल सीआरपीएफ को नि‍शाना बना रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि नक्‍सल को छोड़कर सीआरपीएफ के बक्‍से का ह‍िसाब ले रहे हैं. 


'सत्‍ता में आने के बाद भी नक्‍सल‍ियों पर भूपेश बघेल ने नहींं की कोई कार्रवाई'   


उन्‍होंने कांग्रेस के बघेल पर हमला बोलते हुए यह भी कहा क‍ि नक्‍सल से बदला लेने के ल‍िए भगवान ने आपको मौका द‍िया लेक‍िन आप उनके ख‍िलाफ कार्रवाई करने की जरूरत नहीं समझते. आप उनको ख‍िलाफ कार्रवाई नहीं करके यह द‍िखाना चाहते हैं क‍ि हम आपका समर्थन करते हैं.






'सीआरपीएफ में अंबानी-टाटा के पर‍िवार से नहीं होते कोई' 


सीएम ह‍िमंत ने यह भी कहा कि सीआरपीएफ में सबसे गरीब तबके के पर‍िवार से होते हैं, उसमें अंबानी-टाटा के पर‍िवार से कोई नहीं होता है. ऐसे में कांग्रेस सीआरपीएफ के बक्‍से की बात कहकर उनकी ईमानदारी पर सवाल खड़े कर रही है. 


सीएम बघेल को महादेव सट्टाबाजी ऐप प्रमोटर्स से 508 करोड़ के भुगतान का आरोप    


गौरतलब है क‍ि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बघेल के ख‍िलाफ महादेव सट्टाबाजी ऐप मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी जांच कर रही है. ईडी ने ऐप प्रमोटर्स की ओर से सीएम को 508 करोड़ रुपए के भुगतान की बात भी कही है. इस मामले पर कांग्रेस ने चुनावी प्रचार के दौरान राज्‍य में सुरक्षा की ज‍िम्‍मेदारी संभाल रही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी सीआरपीएफ पर भी सवाल खड़े क‍िए थे. इन आरोपों पर बीजेपी भी कांग्रेस पर पूरी तरह से हमलावर है.    


'चुनावी ड्यूटी में तैनात अर्धसैनिक बलों के सामान और वाहनों की जांच करने की मांग की थी' 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार (2 नवंबर) को बड़ा बयान दिया था और कहा था कि चुनाव आयोग को छत्तीसगढ़ में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किए जा रहे अर्धसैनिक बलों के सामान और वाहनों की जांच करनी चाहिए. सीआरपीएफ का एक विमान बड़े बक्से लेकर आया लेकिन उसकी जांच नहीं की गई. बघेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी वोटरों को प्रभावित करने के लिए उनके जर‍िये नकदी और अन्य वस्तुओं को पहुंचा सकती है. बघेल ने कहा कि बीजेपी सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है.  


यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: CM भूपेश बघेल ने BJP नेता की हत्या पर जताया शोक, 'बोले- फोर्स के दबाव से नक्सली हटे पीछे'