Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है और रुझान भी आने लगे हैं. रुझानों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट पाटन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार विजय बघेल आगे चल रहे हैं. विजय बघेल लोकसभा सांसद हैं और भूपेश बघेल के रिश्तेदार हैं. पाटन में चुनाव प्रचार के दौरान दोनों एक दूसरे पर खूब बयानबाजी करते नजर आए थे. एक चुनावी रैली के दौरान भूपेश बघेल ने कहा था बाप बाप होता है. पलटवार में विजय बघेल ने कहा था कि वो बड़े बाप हैं.


विजय बघेल, भूपेश बघेल के रिश्तेदार हैं और उनके भतीजे लगते हैं. चाचा-भतीजे में किसकी जीत होती है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा. शुरुआती नतीजों को देखकर लग रहा है कि भतीजा चाचा पर भारी है. राज्य में मतदान से पहले एक सड़क के किनारे भी विजय बघेल के पक्ष में लिखे स्लोगन में कहा गया था- इस बार काका पर भतीजा भारी.


तीन बार चुनावी मैदान में आमने-सामने रहे चाचा-भतीजे
साल 1993 से भूपेश बघेल लगातार पाटन विधानसभा सीट से चुनाव जीतते रहे, लेकिन 2008 के चुनाव में वह भतीजे विजय बघेल से 8,000 वोटों के मार्जिन से हार गए थे. यह पहली बार नहीं है जब विजय बघेल और भूपेश बघेल चुनावी मैदान में आमने सामने हैं. 2003, 2008 और 2013, तीन बार विधानसभा चुनाव में चाचा भतीजे आमने सामने थे, जिसमें से 2 बार भूपेश बघेल और एक बार विजय बघेल को जीत मिली. 15 सालों में 6 बार पाटन सीट पर हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में सिर्फ दो बार बीजेपी जीती है. साल 2008 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इस सीट पर जीत मिली और दोनों ही बार विजय बघेल उम्मीदवार थे.


अमित जोगी भी मैदान में
इस बार पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी भी मैदान में हैं. इस सीट पर कुल 16 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने अमित कुमार हिरवानी को पाटन सीट से टिकट दिया है.


यह भी पढें:-
Madhya Pradesh Election Result 2023: शिवराज को 10 हजार वोट से हराने का दावा करने वाले विक्रम मस्ताल मामा से पीछे, जानें