रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि पुलिस ने अरनपुर थाना क्षेत्र में तीन नक्सलियों जनमिलिशिया सदस्य हड़मा, भीमा और हिंगा को और भांसी थाना क्षेत्र में राकेश भास्कर को गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल को अरनपुर थाना क्षेत्र में गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब माडेंदा नीलवाया गांव के करीब था तब नक्सली वहां बैनर पोस्टर लगा रहे थे. बाद में घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया. तीनों मलांगिर एरिया कमेटी के अंतर्गत सक्रिय नक्सली हैं.


अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों की लंबे समय से तलाश थी. वह माओवादियों के लिए संत्री ड्यूटी का काम करते थे. वहीं वह पुलिस दल के गश्त पर निकलने पर फटाका फोड़ कर माओवादियों को सचेत करने और उनके लिए आवश्यक सामान मुहैया कराने का भी काम करते थे. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में भांसी थाना की पुलिस ने जनमिलिशिया सदस्य राकेश भास्कर को गिरफ्तार किया है.


अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी पर वर्ष 2015 में रेलवे पटरी मरम्मत करने आयी टीम की सुरक्षा पर निकली पुलिस दल पर गोलीबारी करने और इस वर्ष रेल्वे इंजन जलाने और तोड़फोड़ कर आगजनी की घटना में शामिल होने का आरोप है.