छत्तीसगढ़: राज्य में कांग्रेस सरकार को 17 दिसंबर को दो साल पूरे हो रहे हैं. एक तरफ जहां सरकार अपनी उपलब्धियां गिनवाने में व्यस्त है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार के ही एक वरिष्ठ मंत्री टी. एस. सिंहदेव के एक बयान के बाद मुख्यमंत्री के कार्यकाल कितने दिन का होगा इस पर एक नई बहस छिड़ गई है.


छत्तीसगढ़ सरकार 17 दिसंबर को 2 साल पूरा कर लेगी. हर तरफ सरकार ये बताने में जुटी है की उसने इन दो सालों में छत्तीसगढ़ की जनता के लिए क्या किया है. इसी बीच बिलासपुर में 2 दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने एक बयान दे दिया जिसके बाद प्रदेश में मुख्यमंत्री के कार्यकाल पर चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल सिंहदेव पत्रकार के ढाई साल के सवाल पर मुख्यमंत्री की बात करने लगे जबकि पत्रकारों ने मुख्यमंत्री शब्द का जिक्र भी नहीं किया था. सिंहदेव ने कहा शायद आप मुख्यमंत्री की बात कर रहे हैं, परिवर्तन की बात कर रहे हैं. उसके बाद सिंहदेव ने कहा की किसी की कार्यावधि फिक्स नहीं होती. हमने 2 दिन का मुख्यमंत्री भी देखा है और 15 साल का भी मुख्यमंत्री देखा है. ये सब आलाकमान के हाथों में होता है. समय और परिस्थितियों के हिसाब से हाईकमान निर्णय लेते हैं.


मुख्यमंत्री चुनाव के दौरान पद पर बैठने के लिए ढाई-ढाई साल की हुई थी बात


अब समझिए ऐसी बातें आखिर शुरू क्यों हुई? कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जब मुख्यमंत्री का चुनाव हो रहा था उस समय से ये कहा जा रहा है की कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने ढाई ढाई साल मुख्यमंत्री का फॉर्मूला बनाया है. जिसमें पहले ढाई साल भूपेश बघेल मुख्यमंत्री रहेंगे और बाद के ढाई साल में टी.एस. सिंहदेव मुख्यमंत्री रहेंगे. हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात को कांग्रेस की तरफ से नहीं कहा गया है. लेकिन 3 बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह ने कहा की राहुल गांधी ने कुछ वादा किया होगा इसीलिए सिंहदेव ऐसा कह रहे हैं. सिंहदेव गंभीर आदमी हैं और वो जो कहते हैं उसमें वजन होता है.


वहीं, भूपेश बघेल सिंहदेव की बात का विरोध नहीं कर रहे हैं. भूपेश बघेल ने कहा किसी भी मुख्यमंत्री का कार्यकाल स्थाई नहीं होता. मैं अभी एबीपी न्यूज़ से बात कर रहा हूँ और अभी हाईकमान कह देगा की इस्तीफा देना है तो मैं राज्यपाल के पास जाकर इस्तीफा दे दूंगा.


यह भी पढ़ें.


कोरोना वैक्सीन चुराने और उसके लॉजिस्टिक सिस्टम में सेंध लगाने की कोशिश में जुटे हैकर्स


गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर