रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोंटा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक कवासी लखमा ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है. छत्तीसगढ़ सरकार में वाणिज्यि कर (उत्पाद शुल्क) और उद्योग मंत्री कावासी लखमा ने मंगलवार को अभिनेत्री-राजनीतिज्ञ हेमा मालिनी के "गाल" के साथ अपने कोंटा विधानसभा क्षेत्र में बनी सड़कों की तुलना की. बीजेपी ने लखमा के बयान की निंदा की है और उन्हें माफी मांगने को कहा है.


दरअसल लखमा ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा,'' "मैं एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र (कोंटा) से ताल्लुक रखता हूं लेकिन वहां बनी सड़कें हेमा मालिनी के गालों की तरह हैं.'' वह धमतरी जिले के कुरुद विकास खंड में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.





लखमा के बयान पर धमतरी जिले के बीजेपी अध्यक्ष रामू रोहरा ने उनपर निशाना साधा. रामू ने कहा, "लखमा की टिप्पणी कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को दर्शाती है. एक महिला सांसद के लिए इस तरह का बयान देना बेहद निंदनीय है." उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए कावासी लखमा को माफी मांगने को कहा.


बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब कावासी लखमा के बयान पर विवाद खड़ा हुआ हो. इससे पहले भी वह एक बार अपने बयान को लेकर सुर्खियों में थे. उस वक्त उन्होंने एक बड़े राजनेता बनने के लिए एक स्कूली बच्चे को एसपी और कलेक्टर का कॉलर पकड़ने की सलाह दी थी.