नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर कोरोना वायरस से हो रही मौत की लेकर बड़ा आरोप लगाया है. कौशिक ने कहा कि प्रदेश में क्वॉरंटीन सेंटर में जिनकी मौत हो रही है उनके अंदर कोरोना के लक्षण पाए जा रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार अब इसे छिपा रही है. मई महीने में अब तक क्वॉरन्टीन सेंटर में 6 लोगों की मौत हुई है. इनमें से दो की मौत की वजह आत्महत्या और दो की सांप काटना बताया जा रहा है.


प्रवासियों की वजह से बढ़ रहे कोरोना के मामले- भूपेश बघेल


इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनके राज्य में कोविड-19 के मामलों में हाल में हुई वृद्धि आने वाले प्रवासियों के इस वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण हुई है. बघेल ने कहा, ''आने वाले प्रवासियों का प्रबंध करना और उन्हें संभालना इस समय राज्य के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. गांवों में उनके जाने को लेकर कुछ चिंताएं हैं.'' उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के गांवों में 16,449 पृथक केन्द्र स्थापित किये गये हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लगभग एक लाख प्रवासी श्रमिक वापस आ गए हैं, और अन्य एक लाख के जल्द लौटने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि अनुमानित 15,000 प्रवासी प्रतिदिन राज्य लौट रहे है. बघेल ने दोहराया कि सात राज्यों से घिरा हुआ छत्तीसगढ़ देश में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने तक अपनी सीमाओं को बंद रखेगा. उन्होंने कहा कि इस समय राज्य की सीमाओं को केवल प्रवासियों के घर लौटने के लिए खोला जा रहा है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना के साथ देश में गर्मी का कहर, उत्तर भारत के कई हिस्सों में लू को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी