रायपुर: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव में भी जनता ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है. नगर निगम की 10 में से सात सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी ने दो सीटें जीती हैं और एक सीट पर आगे चल रही है. वहीं, 103 नगर पंचायतों में से अभी तक कांग्रेस ने 48 और बीजेपी ने 40 सीटें अपने नाम की हैं.


नगर निगम कोरबा में बीजेपी ने ली लीड


इन नतीजों से यह साफ़ हो गया है कि शहरों में भी नगरीय चुनाव में कांग्रेस पर लोगों ने भरोसा जताया है. यही वजह है की 10 नगर निगमों में से 7 पर सीधे कांग्रेस को जीत मिली है जबकि बीजेपी को मात्र 2 पर जीत हासिल हुई. एक नगर निगम कोरबा है, जहां बीजेपी ने लीड ली है, जबकि नगर पंचायत में भी कांग्रेस ने बढ़त बनाई है.


पार्षद ही चुनेंगे माहापौर 


छत्तीसगढ़ में इस बार महापौर का चुनाव सीधे नहीं हुआ है. पार्षद ही माहापौर चुनेंगे. इसके अलावा पूरा चुनाव बैलेट पेपर से हुआ है. ईवीएम का इस्तेमाल नहीं हुआ है. इस लिए चुनाव परिणाम के नतीजे आने में देरी हुई है. हालांकि नतीजे कल देर रात तक आ गए थे, लेकिन तस्वीर अब साफ़ हुई है.

कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि परिणाम के अनुसार कांग्रेस ने बीजेपी से अधिक वार्डों में जीत दर्ज की है. उन्होंने दावा किया कि शहरी निकायों में कांग्रेस के अधिकतम महापौर और अध्यक्ष होंगे. जनता ने राज्य सरकार के विकास कार्यों पर मुहर लगा दी है.


यह भी पढ़ें-
नागरिकता विवाद: अमित शाह ने दिया हर सवाल का जवाब, कहा- NPR में नाम नहीं होने पर भी नहीं जाएगी नागरिकता


PICTURES: क्रिसमस के जश्न में डूबी दुनिया, खूबसूरत सजावट और रोशनी से जगमगाए चर्च


हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा- लाइव पेट्रोल बम हैं राहुल और प्रियंका गांधी


बीजेपी विधायक ने कहा- एक घंटे में हो सकता है CAA और NRC का विरोध करने वालों का 'सफाया'