नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में जेल में बंद पी चिदंबरम ने जेल से संदेश भिजवाकर सरकार पर निशाना साधा है. चिदंबरम के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि लोगों ने मुझसे पूछा है कि जिन अफसरों ने प्रक्रिया अपनाई और सिफारिश की, उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो आपको क्यों गिरफ्तार किया गया है? केवल इसलिए कि आपने आखिरी हस्ताक्षर किया है? मेरे पास कोई जवाब नहीं है. बता दें कि INX मीडिया मामले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. इस बीच 16 सितंबर को पी. चिदंबरम का जन्मदिन भी है. ऐसे में चिदंबरम को अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में ही बिताना पड़ेगा.


पी चिदंबरम के ट्वीटर अकाउंट से उनके घरवालों ने उनका संदेश दिया है. चिदंबरम ने कहा, "लोगों ने मुझसे पूछा कि 'अगर आपको मामले के बारे में सुझाव देने और प्रक्रिया को आगे बढाने वाले दर्जनों अधिकारियों को गिफ्तार नहीं किया गया तो आप को क्यों गिरफ्तार किया गया." उन्होंने कहा, 'मेरे पास कोई जवाब नहीं है. किसी अधिकारी ने कुछ गलत नहीं किया है. मैं नहीं चाहता कि किसी की गिफ्तारी हो.'


आरोप है कि वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में अनियमितता बरती गई. इसी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 15 मई, 2017 को प्राथमिकी दर्ज की थी. इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में 2017 में ही धन शोधन का मामला दर्ज किया था. संप्रग के 10 साल शासन के दौरान चिदंबरम 2004 से 2014 तक देश के गृह मंत्री तथा वित्त मंत्री रहे थे.