वाराणसी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के लिये तैयार है. इसके बावजूद उन्होंने उम्मीद जताई कि उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन पर पुनर्विचार किया जाएगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में कमतर नहीं समझा जा सकता और जरूरत पड़ने पर वह अपनी ही ताकत पर चुनाव लड़ेगी.


चिदंबरम का यह बयान शनिवार को उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के बीच लोकसभा चुनाव के लिये हुए गठबंधन के बाद आया है जिसमें कांग्रेस को जगह नहीं दी गई है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने उम्मीद जतायी कि समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती के बीच सीटों को लेकर बंटवारे को लेकर हुआ समझौता अंतिम नहीं है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने कहा कि जैसे ही चुनाव नजदीक आएंगे, उत्तर प्रदेश में एक व्यापक आधार वाला गठबंधन बनाया जाएगा. उन्होंने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम से इतर कहा कि लक्ष्य बीजेपी को हराना है और उम्मीद है कि सभी धर्मनिरपेक्ष और उदारवादी दल चुनाव लड़ने के लिये एक साथ आएंगे.


इससे पहले एसपी और बीएसपी ने शनिवार को लखनऊ में गठबंधन का ऐलान किया, जिसके तहत दोनों दल लोकसभा की कुल 80 सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. एसपी और बीएसपी ने एलान किया कि दो अन्य सीटों पर छोटे साथी दल चुनाव लड़ेंगे.


यह भी पढ़ें-


बिहार: CBI ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में बुरहान वानी के करीबी जीनत-उल-इस्लाम समेत दो आतंकी ढेर

खुशखबरी: गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने वाले कानून को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी