नई दिल्ली: भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज एस एन शुक्ला को हटाने के लिए राष्ट्रपति और पीएम को चिट्ठी लिखेंगे. जस्टिस शुक्ला ने प्रसाद मेडिकल कॉलेज को इस साल दाखिला लेने की इजाज़त देने के गलत फैसला दिया था.


चीफ जस्टिस ने न सिर्फ इस फैसले को पलटा, बल्कि जस्टिस शुक्ला के खिलाफ तीन-जजों की इन हाउस जांच भी बैठाई. इन जजों ने अपनी जांच में जस्टिस शुक्ला को दोषी पाया. जजों से चीफ जस्टिस से जस्टिस शुक्ला को हटाने की सिफारिश की.


चीफ जस्टिस ने इनहाइस जांच की रिपोर्ट के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को जस्टिस शुक्ला से न्यायिक काम वापस लेने का निर्देश दिया. उनसे न्यायिक काम वापस ले लिया गया है, जिसके बाद वो लंबी छुट्टी पर चले गए हैं. जानकारी के मुताबिक जस्टिस शुक्ला राज्यपाल रामनाईक को चिट्ठी लिखकर 90 दिन की छुट्टी पर चले गए हैं.


क्या जस्टिस शुक्ला पर क्या आरोप है?
जस्टिस शुक्ला पर आरोप है कि इलाहबाद हाईकोर्ट में उन्होंने चीफ जस्टिस के फैसले के खिलाफ 2017-18 के शैक्षणिक वर्ष में छात्रों को प्रवेश देने के लिए निजी कॉलेजों को अनुमति दे दी थी. इस मामले को लेकर बीते साल सितंबर में चीफ जस्टिस से शिकायत की गई थी.