BJP Leaders Meetings: बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री मीटिंग 27-28 जुलाई को दिल्ली में होगी. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे.


इस बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर भी चर्चा की जाएगी. इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकारों की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का फीड बैक भी लिया जाएगा. 


जानें क्या है मीटिंग का एजेंडा 


जानकारी के अनुसार, राज्य सरकारों और भाजपा के राज्य संगठनों के साथ केंद्र का समन्वय इस मीटिंग के एजेंडे का हिस्सा रहेगा. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद इस बात की चर्चा थी कि राज्य में भाजपा संगठन और सरकार के बीच कुछ ठीक नहीं हैं. इन चर्चाओं के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्य बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र चौधरी को तलब किया था. 


केशव प्रसाद मौर्य और UP बीजेपी प्रमुख की जेपी नड्डा से हुई थी मुलाकात 


उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी समिति की बैठक लखनऊ में हुई थी. इस बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि पार्टी संगठन सरकार से बड़ा है. सभी मंत्रियों, विधायकों और जन प्रतिनिधियों को पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करना चाहिए और उनके सम्मान का ख्याल रखना चाहिए.


वहीं, इस दौरान  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि लोकसभा चुनावों में अति आत्मविश्वास की वजह से बीजेपी को नुकसान हुआ है. बीजेपी को 2014 और उसके बाद के चुनावों में जितने प्रतिशत वोट मिला था, उतना ही 2024 में भी मिला है. लेकिन वोटिंग की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास की वजह से हमें नुकसान हुआ है. इस मीटिंग के दो दिन बाद केपी मौर्य और भूपेंद्र चौधरी दिल्ली पहुंचे थे. 


यह भी पढ़े: 'जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, फत्ते है तो..', दुकानों पर नाम लिखने के आदेश पर भड़के अखिलेश यादव