Karnataka News: कर्नाटक कैबिनेट ने रामनगर जिले का नाम बदलने की मंजूरी दे दी है. सरकार के इस फैसले के बाद अब रामानगर जिले का नाम बेंगलुरु दक्षिण हो जाएगा. राज्य के उपमुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने इस बात का एलान किया है. 


कर्नाटक सरकार के इस फैसले पर बीजेपी हमलावर है. इसी बीच श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कर्नाटक सरकार के फैसले का विरोध किया है. 


आचार्य सत्येन्द्र दास ने जताया विरोध 


कर्नाटक कैबिनेट द्वारा रामनगर ज़िले का नाम बदलने पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, "योगी आदित्यनाथ राम की परंपरा, सनातन की परंपरा के अनुसार नाम बदलते हैं. वे(कर्नाटक सरकार) अपने ढंग से नाम बदलते हैं...राम का नाम उन्हें अच्छा नहीं लगता. ऐसे लोग सनातन विरोधी हैं, मैं उनकी कड़ी निंदा करता हूं."


 






उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कही ये बात


कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कर्नाटक कैबिनेट द्वारा रामानगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण किए जाने पर कहा, "मैं बेंगलुरू से हूं. ये बेंगलुरू जिला है. हम अपना नाम अपनी पहचान क्यों खोए? हमें अपने हक की रक्षा करने का अधिकार है. दुनिया बेंगलुरु की तरफ देख रही है. आप इतिहास में देखिए कि अटल बिहारी वाजपेयी ने बेंगलुरु के बारे में क्या कहा था. मैं उस नाम को खोना नहीं चाहता."


 






शहजाद पूनावाला ने भी साधा था निशाना 


कर्नाटक सरकार के फैसले भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सवाल उठाते हुए कहा, 'कर्नाटक सरकार इस समय मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) से जुड़े घोटाले सहित कई घोटालों में फंसी हुई है. लेकिन इसके बाद भी आम लोगों की समस्या को सुनने की बजाय वो  रामनगर जिले का नाम बदल रहे हैं.