कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए तीन मई तक देश में लॉकडाउन लागू है. लेकिन लोग इस लॉकडाउन में लापरवाही को अंजाम देते बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पंजाब में सामने आया है जहां एक टीचर लॉकडाउन के दौरान अपने घर पर ट्यूशन क्लास चला रही थी.


दरअसल पंजाब के गुरदासपुर के बटाला में कर्फ्यू आदेशों का उल्लंघन करने पर दो बच्चों के साथ एक शख्स को पकड़ा तो पता चला कि वे उन दोनों बच्चों को ट्यूशन से ला रहा था. इसके बाद डीएसपी ने शख्स से सख्त लहजे में कहा, "लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है और आप बच्चों को ट्यूशन के लिए भेज रहे हैं. स्कूल बंद हैं. फिर, आप उन्हें क्यों भेज रहे हैं ?"


बच्चे ने खोली पोल


वहीं जब पुलिस ने उनसे ट्यूटर का पता पूछा, तो बच्चे ने तुरंत अपनी टीचर का नाम बता दिया. हालांकि उस शख्स ने बच्चे को बोलने से रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन बच्चे ने ट्यूटर के घर की ओर इशारा कर दिया. यही नहीं बच्चा पुलिसकर्मियों को अपनी ट्यूटर के घर भी ले गया.





पांच साल के बच्चे ने अपनी ट्यूशन से बाहर आने के लिए कहा. जैसे ही महिला ट्यूटर ने दरवाजा खोला डीएसपी ने उससे पूछा "क्या आप उसे पढ़ा रही हैं." हैरान टीचर ने इनकार कर दिया, लेकिन बच्चे ने पुलिसकर्मी को बताया कि तीन बच्चे ट्यूशन क्लास के लिए आते हैं.


पुलिस ने लगाई फटकार


इस पर डीएसपी ने टीचर पर नाराजगी जताते हुए पूछा कि आपको बच्चों को पढ़ाने की अनुमति किसने दी. डीएसपी ने कहा, "हम लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए कह रहे हैं और कर्फ्यू के बीच ट्यूशन क्लास ले रही हैं."


बाद में मीडिया से बात करते हुए डीएसपी ने कहा कि बच्चे के चाचा ने माफी मांगी ली और यह भी आश्वासन दिया था कि वह लॉकडाउन के दौरान बच्चों को ट्यूशन के लिए नहीं ले जाएंगे. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


ये भी पढ़ें


हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली की वजह से राज्य में बढ़ रहे कोरोना मरीज

क्यों आया कोरोना? पाकिस्तानी मौलाना ने बताया नग्नता और अश्लीलता को जिम्मेदार, मचा बवाल