बगदाद से चीन जाने वाले इराकी एयरवेज के एक विमान को बुधवार (26 सितंबर 2024) रात कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इस फ्लाइट में सवार एक यात्री की तबीयत खराब हो गई थी. उस फ्लाइट में 100 यात्री और 15 क्रू मेंबर सवार थे, लेकिन एक यात्री के अचानक बीमार पड़ जाने के कारण इसे चीन के ग्वांगझू में उतरने से आधे घंटे पहले कोलकाता की ओर डायवर्ट कर दिया गया था.


यात्री को अस्पताल में मृत घोषित किया गया


कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने के बाद एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (APHO) की मेडिकल टीम ने घटना की जांच की. उन्होंने पाया कि उसकी नाड़ी नहीं चल रही थी. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद गुरुवार को यह फ्लाइट 1.50 बजे 97 यात्रियों को लेकर कोलकाता से उड़ान भरी.


पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही इस मामले को इराकी समकक्ष के सामने उठाया जाएगा. बुधवार सुबह करीब 10.18 बजे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. पीड़ित के साथ दो यात्रियों को विमान से उतार दिया गया.


अहमदाबाद में एक और फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग


बुधवार को ही आबू धाबी से लखनऊ आने वाली फ्लाइड की मेडिकल इमरजेंसी होने के कारण अचानक अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया था. इसके बाद बीमार यात्री को मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद 2 घंटे की देरी से विमान को लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया. इसके बाद बीमार यात्री को मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद 2 घंटे की देरी से विमान को लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद आनन फानन में एयरपोर्ट पर मौजूद डॉक्टर्स ने बीमार यात्री का इलाज किया.


ये भी पढ़ें :  जातिगत जनगणना पर राहुल गांधी ने बताया RSS का प्लान, बोले- इधर से करवा लो, उधर से...