Arunachal Pradesh News: भारत-चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने एक बड़ी ही नापाक हरकत को अंजाम दिया है. चीन लगातार अरुणाचल प्रदेश में भारतीय हिस्से की जमीन को अपनी बताता रहा है. जिसे लेकर भारतीय और चीनी सेना भी आमने-सामने हुई है. वहीं अब चीन अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है. खबर मिल रही है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश में घुसकर एक भारतीय युवक का अपहरण कर लिया है.


अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी सांसद तपीर गाओ ने बताया है कि अपहरण सियांग जिले के लुंगटा जोर इलाके से हुआ है जहां चीन ने 2018 में भारत के अंदर 3-4 किलोमीटर सड़क बनाई है. उनका कहना है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने बिशिंग गांव से 17 वर्षीय मीराम तारन को अगवा कर लिया है. बीजेपी सांसद तपीर गाओ के साथ ही कांग्रेस विधायक निनॉन्ग इरिंग ने भारत सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग की है.






बताया जा रहा है कि चीन की पीएलए ने भारतीय क्षेत्र के अंदर से, अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय किशोर का अपहरण किया. जिसकी जानकारी चीन की सेना पीएलए के कब्जे से भागे एक और लड़के ने स्थानीय अधिकारियों को दी है. फिलहाल अरुणाचल के सांसद तापिर गाओ ने चीन की सेना द्वारा एक लड़के का अपहरण किए जाने के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को सूचित किया, सरकारी एजेंसियों से लड़के की जल्द रिहाई कराने का अनुरोध किया है.


Noida आने से बचते हैं Akhilesh Yadav और Mayawati, CM Yogi ने कसा तंज


बता दें कि हाल ही में चीन ने अरुणाचल प्रदेश में सीमा विवाद के बीच 15 और स्थानों के लिए चीनी अक्षरों, तिब्बती और रोमन वर्णमाला के नामों की घोषणा की थी. इसे लेकर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अरिंदम बागची का इस पर कहना है कि "यह पहली बार नहीं है, जब चीन ने अरुणाचल प्रदेश राज्य में स्थानों के नाम बदलने का प्रयास किया है. चीन ने अप्रैल 2017 में भी ऐसे नाम देने की मांग की थी." 



UP Chief Ministers Assembly Seats: गोरखपुर से चनाव लड़ रहे योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव से मायावती तक इन सीटों से जीत कर बने थे सीएम