Crime in Delhi: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी, जब उन्होंने कॉल सेंटर (Call Center) की आड़ में चल रहे एक बड़े ब्लैकमेल (Blackmail) और ठगी (Fraud) करने के गिरोह का भांडाफोड किया. पुलिस कार्रवाई के दौरान बरामद किए गए सामान हर किसी को हैरत में डाल दिया है.


दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि कॉल सेंटर के जरिए ब्लैकमेल और ठगी कर रहे इस गिरोह का सरगना गिरफ्तार हो गया है. वहीं पुलिस का कहना है कि गिरोह का सरगना लगातार दो चीनी नागरिकों के संपर्क में था. जिससे उसे मार्च 2021 से अभी तक 3 करोड़ रुपए कमीशन मिले हैं.






ब्लैकमेल कर रहे गिरोह का भांडाफोड


दिल्ली पुलिस के आउटर नॉर्थ डीसीपी बृजेंद्र कुमार यादव के अनुसार 'आउटर नार्थ ज़िला पुलिस ने कॉल सेंटर और लोन एप्लीकेशन के माध्यम से ठगी और ब्लैकमेल करने वाले के गिरोह का भांडाफोड किया है. हमें 14 जुलाई को शिकायत मिली थी, जिसमें एक व्यक्ति ने लोन देने वाली एप्लीकेशन से लोन लिया था. जिसके बाद इनको ब्लैकमेल किया जा रहा था.'


गिरोह का सरगना गिरफ्तार


बृजेंद्र कुमार यादव ने आगे कहा कि 'शिकायत मिलते ही हमने कार्रवाई की और गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया. यह दो चीनी व्यक्तियों के लगातार संपर्क में था. इसको मार्च 2021 से अब तक इन चीनी लोगों से 3 करोड़ रुपए कमीशन के मिले थे. इस कॉल सेंटर में 134 महिला और 15 पुरुष टेली कॉलर थे.'


फिलहाल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस कॉल सेंटर (Call Center) से 300 सिम कार्ड, 153 हार्ड ड्राइव, 3 लैपटॉप, 141 की-पैड वाले मोबाइल, 10 एंड्रॉयड फोन, 4 DVR बरामद किए हैं. आउटर नॉर्थ डीसीपी बृजेंद्र कुमार यादव का कहना है कि मामले में आगे की जांच की जा रही है.


इसे भी पढ़ेंः
Haryana DSP Murder Case: हरियाणा पुलिस के DSP को रौंदने वाला डंपर का ड्राइवर गिरफ्तार, राजस्थान के भरतपुर से पकड़ा गया


UK PM Race: अब ब्रिटिश पीएम की रेस में बचे केवल दो नाम, पांचवें राउंड में भी टॉप पर रहे ऋषि सुनक