Drone In Punjab: पंजाब के अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से आए एक ड्रोन को बरामद किया है. ये ड्रोन अमृतसर के शहजादा गांव में मिला है. जानकारी के मुताबिक, ड्रोन चाइनीज है, जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इसी के साथ, सीमा सुरक्षा बल ने इलाके में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.


तीन हफ्ते पहले भी अमृतसर सेक्टर में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "2-3 फरवरी की दरमियानी रात करीब 2.30 बजे बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जो अमृतसर सेक्टर में रियर कक्कड़ सीमा चौकी क्षेत्र में घुस आया था."


नशीला पदार्थ बरामद!


ड्रोन को बॉर्डर फेंस और जीरो लाइन के बीच बरामद किया गया. पीली पॉलीथिन में लिपटा प्रतिबंधित सामग्री का एक पैकेट भी बरामद किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रोन में लगभग 5 किलो वजन का पैकेट था, जिसके हेरोइन होने का संदेह था. बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, क्वाडकॉप्टर पर टूटी-फूटी अंग्रेजी में अनुवाद के साथ चाइनीज लेबल भी लगा हुआ था. माना जा रहा है कि ड्रोन को असेंबल किया गया होगा.


वहीं, इससे पहले, 1 फरवरी को भी बीएसएफ ने 2.6 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया था. बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि नशीले पदार्थ को सीमा पर एक ड्रोन से गिराए जाने का संदेह है.


ये भी पढ़ें- ED Director Tenure: '...जांच में बाधा डालना है मकसद', ED निदेशक के कार्यकाल विस्तार को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार