मंदसौर: रविवार को मंदसौर में एक चीनी लड़की और भारतीय लड़के की शादी हुई. ये शादी ऐसे समय में हुई है जब चीन में कोरोना वायरस फैला हुआ है. इसके बावजूद दोनों दूल्हा और दुल्हन शादी के बंधन में बंध गए हैं. दोनों की शादी में चीनी लड़की के परिवार से सदस्य भी मौजूद थे.


चीनी लड़की का नाम जी हाओ वैंग है. वहीं मंदसौर जिला अस्पताल के सिवल सर्जन डॉक्टर ऐके मिश्रा का कहना है कि जी हाओ और उनके परिवार का मंदसौर पहुंचते ही 5 से 6 डॉक्टर्स की टीम ने मेडिकल चेकअप कर लिया था. जिसमें वह बिल्कुल स्वस्थ पाए गए हैं. जी हाओ और उनके परिवार में कोरोना वायरस के लक्ष्ण नहीं पाए गए. डॉक्टर मिश्रा ने बताया कि जी हाओ और उनके परिवार ने चेक अप के दौरान मना नहीं किया. साथ ही उन्होंने चेकअप को एप्रिशिएट किया.


ऐसे हुई मुलाकात


जी हाओ के पति सत्यार्थ मिश्रा ने बताया कि जब वह पांच साल के लिए कनाडा में पढ़ने गए थे तब उनकी जी हाओ से मुलाकात हुई थी. इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी करने का निर्णय लिया. जी हाओ के साथ उनकी शादी में उनके पिता शी बो वैंग, उनकी माता शी गुआन और उनके दो अन्य रिलेटिव शादी में आए हैं. सत्यार्थ का कहना है कि जी हाओ के साथ उनके और भी परिवार के सदस्य आना चाहते थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते उनको वीजा नहीं मिला. इसलिए वह नहीं आ पाए. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण रविवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने ई-वीजा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी.


ये भी पढ़ें-


Ind vs NZ: मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले केएल राहुल बोले- अभी T-20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रहा


UKSSSC उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग फारेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड