नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस में मंगलवार को 8 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि ये तबादले किसान ट्रैक्टर रैली और दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर किए गए. हालांकि इस सवाल पर सीनियर अधिकारी चुप हैं. फिलहाल जिन अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं, उनमें से कुछ को अहम पदों से हटाया गया है, वहीं कुछ को जिले मिले हैं तो कुछ को बड़ी ही अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है.


चिन्मय बिस्वाल बने नए PRO


उनमें से एक हैं चिन्मय बिस्वाल. जो वर्तमान में डीसीपी पुलिस हेडक्वॉटर हैं. अब उन्हें डीसीपी क्राइम तो बना ही दिया गया है साथ ही साथ एक और जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है. डीसीपी क्राइम के साथ-साथ चिन्मय बिस्वाल PRO का काम भी देखेंगे. 2008 बैच के आईपीएस ऑफिसर चिन्मय डीसीपी साउथ ईस्ट थे. उसके बाद उन्हें डीसीपी हेड क्वाटर बनाया गया अब उन्हें क्राइम का जिम्मा सौंपा गया है.


राजीव रंजन को दी गई आउटर नार्थ की कमान


चिन्मय बिस्वाल के अलावा जिन 7 और अधिकारियों के ट्रांसफर हुए है. उनमें हैं वेस्ट के डीसीपी दीपक पुरोहित जो अब एडिश्नल सीपी हो गए हैं. उनकी जगह अब वेस्ट जिले की कमान उर्विजा गोयल के हाथ में होगी.


इसके अलावा आउटर नार्थ जिले के डीसीपी गौरव शर्मा को वहां से हटा कर डीसीपी सिक्युरिटी में भेज दिया गया है. आउटर नॉर्थ वो जिला है जहां सिंघु बॉर्डर आता है. इनकी जगह राजीव रंजन को आउटर नार्थ की कमान दी गई है.


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना टीकाकरण के पहले फेज में 80 फीसदी से अधिक खर्च पीएम केयर्स फंड से दिया गया


ओबीसी क्रीमी लेयर के आय की सीमा बढ़ाने पर सरकार कर रही विचार