Chirag Paswan On PM Modi: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने ताजा इंटरव्यू में अपने राजनीतिक सफर के अनुभवों को साझा किया. इस दौरान चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने रिश्ते पर भी बात की. चिराग पासवान ने कहा कि पीएम मोदी के साथ नहीं होने के बावजूद भी उनसे मेरा रिश्ता नहीं बिगड़ा, अगर पीएम मोदी नहीं होते तो शायद आज मैं कहीं नहीं होता और पीएम मोदी के साथ मेरा रिश्ता आखिरी सांस तक है.


चिराग पासवान न्यूज18 के चौपाल कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने इस दौरान कहा, 'पार्टी में हुई टूट के बाद दोबारा से संभलना, खुद को खड़ा करना और पार्टी को संजोना एक ऐसा अनुभव है जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता. पार्टी में एक वक्त टूट हुई थी, लेकिन अब सब संभल गया हूं, उस मुश्किल दौर ने मुझे जिंदगी के बड़े अनुभव दिए. सरकार का हर हिस्सा काफी जरूरी है. मैं अब किसी से नहीं डरता और यही वजह है कि मैंने सरकार के कदमों का विरोध किया.'


जाति जनगणना पर क्या कहा?


जाति जनगणना पर चिराग पासवान ने कहा, 'इसे किया जाना चाहिए ताकि जातियों की संख्या जानी जा सके. जाति जनगणना से योजनाओं का लाभ सभी जातियों तक पहुंच सकेगा. बजट के आवंटन के लिए भी जातीय आंकड़े बेहद जरूरी हैं.' बिहार विधानसभा चुनाव पर वो बोले कि एनडीए के साथ मिलकर ही लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव लड़ेगी क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव की परिस्थितियां काफी अलग थीं.


शादी कब करेंगे चिराग पासवान?


बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने और भी कई मुद्दों पर बात की, जिसमें सबसे ज्यादा दिलचस्प रहा उनका शादी के सवाल पर दिया गया जवाब. शादी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी शादी इस साल नहीं होगी. राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर जब उनसे सवाल किया गया तो वो बोले कि राहुल गांधी, पीएम नहीं बन सकेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार का आगामी विधानसभा चुनाव वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेंगे.