नई दिल्ली: यूपी और बिहार के उपचुनावों में बीजेपी की करारी हार के बाद अपनों के बाद अब सहयोगी पार्टी ने हमला किया है. लोक जनशक्ति पार्टी(एलजेपी) अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान का बड़ा बयान आया है. चिराग ने कहा, "बीजेपी हार को लेकर उतनी गम्भीर नहीं है जितनी होनी चाहिए." उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी का यही हाल रहा तो 2019 जीतना उतना आसान नहीं होगा.


लोक जनशक्ति पार्टी केन्द्र में बीजेपी की सहयोगी है और एनडीए में शामिल है. चिराग के पिता रामविलास पासवान केन्द्र में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री हैं. चिराग ने यह भी कहा कि बीजेपी नई सीटें तो जीत रही है लेकिन उसे बचा नहीं पा रही है.





आपको बता दें कि फूलपुर, गोरखपुर और अररिया सीट पर बीजेपी की हार के बाद बीजेपी के पूर्व सांसद रमाकांत यादव, सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी और मोदी पर हमला किया था.


बीजेपी को यूपी और बिहार के लोकसभा उपचुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. समाजवादी पार्टी (एसपी) ने बुधवार को फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज की है. गोरखपुर में एसपी के उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला को 21,961 मतों से हराया.


वहीं फूलपुर में एसपी के नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 मतों से मात दी. गोरखपुर सीट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी. बीजेपी विरोधी आंधी में बीजेपी योगी की गोरखपुर सीट भी नहीं बचा पाई जहां से पिछली पांच बार से वे सांसद चुने जा रहे थे.