कर्नाटक राज्य में जल प्रदूषण काफी हद तक बढ़ गया हैं, जिससे हैजा के कई मामले सामने आए हैं. इसको देखते हुए शुक्रवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने जल आपूर्ति और नागरिक अधिकारियों को शहर में पीने के पानी की गुणवत्ता की तुरंत जांच करने के निर्देश दिए हैं. 


उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, बेंगलुरु शहर के विकास मंत्री भी हैं.शिवकुमार ने पत्र लिखकर जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड के अध्यक्ष और ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) आयुक्त को शहर में रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षित पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. डिपप्टी सीएम ने ये भी कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है, तो उस अधिकारी पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी. 


दूषित पानी पीने से फैल रहा हैजा


शिवकुमार ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया कि पानी से होने वाली बीमारियों को रोकने के लिए बेंगलुरु के साथ-साथ पूरे राज्य में पीने के पानी का परीक्षण किया जाएगा. डिप्टी सीएम ने कहा कि बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों में पीने का पानी दूषित होने की खबरें सामने आ रही हैं, जिसके कारण हैजा समेत कई पानी से होने वाली बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है. इसके कारण हमने राज्य भर में अधिकारियों को पीने के पानी का परीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में हम मुख्यमंत्री से भी चर्चा करेंगे. 


एक व्यक्ति की मौत


डिप्टी सीएम ने कहा, बीते कुछ दिनों से पीने के पानी के दूषित होने के कारण हैजा के कई मामले सामने आए. इसी कारण से एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई है. यही कारण है कि सरकार द्वारा अधिकारियों को नागरिकों के घरों में गुणवत्तापूर्ण पेयजल उपलब्ध कराने और समय-समय पर परीक्षण कराने के निर्देश दिए गए हैं. 


यह भी पढ़ें- दिल्ली में साथ तो पंजाब में कांग्रेस के खिलाफ क्यों लड़ रहे चुनाव? CM केजरीवाल का दो टूक जवाब