नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. सरकार का कहना है कि जो लोग सिगरेट का सेवन करते हैं उन्हें कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा है. बता दें कि सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कई लोग कोरोना वायरस से जुडे़ सवाल पूछ रहे हैं. पीआईबी ने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है.


जब कुछ लोगों ने सवाल पूछा कि क्या सिगरेट पीने वालों और तंबाकू का सेवन करने वाले लोगों को कोविड-19 से ज्यादा खतरा है? जवाब में बताया गया, '' सिगरेट पीने वाले लोगों को कोरोना वायरस से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. सिगरेट पीने में हाथों और होठों का इस्तेमाल होता है. जिसकी वजह से वायरस मुंह के अंदर जा सकता है और आपको संक्रमित कर सकता है.''





वहीं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने भी साफ कहा है कि शराब और सिगरेट पीने से कोरोना का खतरा बढ़ जाता है. WHO ने कहा है कि ये सही समय है आप स्मोकिंग छोड़ दें. WHO ने कई सलाह दी हैं, जैसे अच्छा खाना खाने, पर्याप्त नींद लेने की और लगातार अपने शरीर को एक्टिव रखने की.


बढ़ रहा है कोरोना का कहर-


बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में बढ़कर 719 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इनमें से 16 लोगों की मौत हो गई और 45 मरीज ठीक हुए हैं.


कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक केरल में है, यहां 137 मरीज हैं. महाराष्ट्र में 125, कर्नाटक में 55, तेलंगाना में 44, गुजरात में 43, उत्तर प्रदेश में 42, राजस्थान में 40, दिल्ली में 36, पंजाब में 33, हरियाणा में 32, तमिलनाडु में 29, मध्य प्रदेश में 20 मरीज हैं.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus: देश में 700 के पार हुई मरीजों की संख्या, 16 की मौत, 45 ठीक हुए


RBI गवर्नर आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, लोन की EMI से लेकर बैंकों के लिए बड़े एलान की उम्मीद