औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में जिस जवान ने अपने चार साथियों को गोली मार दी, उस पर सीआईएसएफ की ओर से सफाई आई है.  कहा जा रहा था कि छुट्टियां नहीं मिलने की वजह से ही जवान ने हत्याकांड को अंजाम दिया है, लेकिन सीआईएसएफ  ने बयान दिया है कि चार जनवरी को ही आरोपी जवान बलवीर आठ दिन की छुट्टियों से लौटा था.


बिहार के औरंगाबाद में उस वक्त कोहराम मच गया जब एक सीआईएसएफ जवान ने अपने ही साथियों को गोलियों से भून डाला. दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई. तो दो जवानों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.


दरअसल किसी बात को लेकर जवानों के बीच झगड़ा इतना बढ़ा कि आरोपी जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दीं. शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी जवान को साथी परेशान करते थे. जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में भी था.



खबरें ये भी आयीं कि अपने ही साथियों को गोलियों से भून देने वाला जवान छुट्टियों को लेकर परेशान था, लेकिन सीआईएसएफ ने कहा है कि छुट्टियों का कोई मुद्दा ही नहीं था.


सीआईएसएफ से बयान में कहा, ‘’आरोपी जवान 4 जनवरी को ही 8 दिनों की छुट्टी से लौटा था और उसने दोबारा छुट्टी नहीं मांगी थी.  छुट्टी को लेकर कोई मुद्दा कभी रहा ही नहीं. पिछले एक साल में उसने करीब ढाई महीने की छुट्टियां अलग-अलग मौकों पर ली थीं.’’ एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बलवीर योगा कोर्स के लिए छुट्टी पर गया था.