PM Modi Targets Opposition: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (21 अगस्त) को भोपाल के सीएम राइज गवर्नमेंट महात्मा गांधी हायर सेकेंडरी स्कूल में नवनियुक्त शिक्षकों के ट्रेनिंग-कम-ओरिएंटेशन प्रोग्राम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तंज करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में बड़े पैमाने पर घोटाले और भ्रष्टाचार होते थे.


पीएम मोदी ने कहा, "देश की जनता 2014 से पहले के समय को नहीं भूल सकती है. उस समय बड़े पैमाने पर घोटाले और भ्रष्टाचार होते थे, जबकि आज गरीबों को उनके हिस्से का पैसा सीधे उनके बैंक अकाउंट में पहुंच रहा है.


आगे बढ़कर टैक्स भर रहे हैं लोग- पीएम मोदी
आयकर रिटर्न की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा, "देश के नागरिक टैक्स का भुगतान करने के लिए आगे आ रहे हैं. इस साल दाखिल किए गए आईटी रिटर्न की एक रिपोर्ट में 9 सालों में औसत आय में वृद्धि का संकेत मिले हैं. जनता जानती है कि उनके टैक्स का इस्तेमाल देश के विकास के लिए किया जा रहा है."


लोगों की औसत आय में इजाफा
उन्होंने संबोधन में कहा, "अमृत काल के पहले साल से ही पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने लगीं है, जो बढ़ती खुशहाली और घटती गरीबी को दर्शाती है. पीएम ने बताया कि नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पांच साल में 13.50 करोड़ भारतीय बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) कैटेगरी से बाहर आ गए हैं. आयकर रिटर्न की संख्या से पता चलता है कि पिछले नौ सालों के दौरान भारतीयों की औसत आय 4 लाख रुपये से बढ़कर 13 लाख रुपये हो गई है. 


'गरीब कल्याण पर ज्यादा खर्चा कर रही सरकार'
प्रधानमंत्री ने आगे कहा, " सरकार अब 'गरीब कल्याण' पर पहले से कहीं ज्यादा पैसा खर्च कर पा रही है. बड़े पैमाने पर हुए निवेश ने भी देश के कोने-कोने में रोजगार का जनरेट किया है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: BJP ने कसा तंज, कहा- नीतीश कुमार के 'PM का सपना...'