नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद देश भर में जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर विपक्षी दलों के नेता राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. विपक्ष आज शाम करीब 6 बजे राष्ट्रपति से मिलने राष्ट्रपति भवन जाएंगे. इस मीटिंग के दौरान विपक्षी दल देश की मौजूदा स्थिति को लेकर राष्ट्रपति से चर्चा करेंगे. राष्ट्रपति से मीटिंग के दौरान विपक्षी दलों के नेता जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस-छात्रों के बीच हुई झड़प को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.


मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद गुलम नबी आजाद ने घटना की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है. लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों को पीटा गया यह बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है.


नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा गया है. वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह, सलमान खुर्शीद, कॉलिन गोंजाल्विस समेत कुछ वकीलों ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने को कहा.


इस पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ए बोबड़े ने कहा कि हम इस मामले में कल सुनवाई करेंगे, पहले हिंसा रुकना जरूरी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह कि पब्लिक प्रॉपर्टी का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं.


क्या बिना इजाज़त कैंपस में घुस सकती पुलिस, क्या कहते हैं नियम