नई दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा गया है. वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह, सलमान खुर्शीद, कॉलिन गोंजाल्विस समेत कुछ वकीलों ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने को कहा. इस पर मुख्य न्यायधीश बोबड़े ने कहा कि हम इस मामले में कल सुनवाई करेंगे, पहले हिंसा रुकना जरूरी है. SC ने साफ कह कि पब्लिक प्रॉपर्टी का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं.


वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने कोर्ट में कहा- अलीगढ़ समेत पूरे देश मे शांतिपूर्वक विरोध कर रहे छात्रों पर कार्रवाई की जा रही है. उनके साथ हिंसा हो रही है. उन्हें कोर्ट की मदद की जरूरत है. आप संज्ञान लें.


इस पर CJI ने कहा,'' हमें दिक्कत नहीं है लेकिन जब हिंसा हो तो पुलिस क्या करे? इस दौरान एक वकील ने चिल्ला कर एक वीडियो देखने की मांग की. इस पर CJI ने फटकार लगाते हुए कहा कि कोर्ट में मत चिल्लाइये. CJI ने कहा कि आप छात्र हैं इसलिए आपको हिंसा का अधिकार नहीं मिल जाता है. अगर हिंसा नहीं रुकी तो वह इस मामले में सुनवाई नहीं करेंगे. हिंसक प्रदर्शन नहीं कर सकते आप लोग. आपका पक्ष हम सुन के आदेश दे दें यह ज़रूरी नहीं. अगर आप (प्रदर्शनकारी) सड़क पर उतरना चाहते हैं तो वही करें. यहां न आएं.''


नागरिकता संशोधन कानून: दिल्ली यातायात पुलिस ने किया ट्रैफिक डायवर्जन, बंद हैं ये रास्ते


उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज


जामिया में छात्रों पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा- यह सरकार कायर है, तानाशाही से दबाना चाहती है