नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे प्रर्दशन को लेकर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. प्रर्दशन की आड़ में कोई बड़ी घटना न घटित न हो जाए इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए कहा गया है. हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है.


देश में विरोध प्रर्दशन के चलते पूर्वाेत्तर राज्यों,उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल और दिल्ली के अलावा बड़े राज्यों में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए हैं. इन प्रर्दशनों पर गृह मंत्रालय भी नजर बनाए हुए है. केंद्र की सरकार इन राज्यों के मुख्य सचिवों के संपर्क है और पलपल की अपडेट ली जा रही है. उत्तर प्रदेश में हुए विरोध प्रर्दशन के बाद शासन की ओर से अधिकारियों को नजर रखने के लिए कहा गया है. जिले के अधिकारी पेट्रोलिंग कर रहे हैं.


खुफिया विभाग भी अलर्ट है. माहौल खराब करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है. हर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखी जा रही है. आपासी सौहार्द बनाए रखने के लिए शांति बैठकों का भी आयोजन किया जा रहा है. पुलिस को इलाकों में गश्त बढ़ाने के लिए कहा गया है. रेलवे और बस स्टेशन पर विशेष सरप्राइज चेकिंग अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है. यूपी में धारा 144 का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं.