नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच सोमवार सुबह यातायात बंद कर दिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच सड़क संख्या 13ए पर यातायात बंद कर दिया गया है. नोएडा से दिल्ली की तरफ आने वाले मोटरसाइकिल सवार लोगों से मथुरा रोड, आश्रम और डीएनडी मार्ग और बदरपुर से आने वालों को आश्रम चौक वाले मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की जाती है.’’


स्कूलों को बंद रखने का फैसला
इसके अलावा दिल्ली में हिंसाग्रस्त इलाकों में आज स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है. दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ''दिल्ली में साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे. वर्तमान हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है.''


सभी मेट्रो स्टेशन को खोले गए
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सभी मेट्रो स्टेशन को खोल दिया गया है. सभी स्टेशन पर अब मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चल रही है. बता दें कि कल जामिया में हिंसा के चलते दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुखदेव विहार स्टेशन के एंट्री और एग्जिट दोनों गेट बंद कर दिए गए थे. इसके साथ ही आश्रम मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर तीन और जामिया मिल्लिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार, शाहीन बाग स्टेशन को बंद किया गया था.


बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रविवार को जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का यह तीसरा दिन था. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई छात्रों को जमकर पीटा. छात्र और पुलिस के बीच इस झड़प में कई घायल हो गए.


छात्रों के साथ हुए झड़प के बाद दिल्ली पुलिस जामिया कॉलेज कैंपस में घुस गई और छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की. छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने लाइब्रेरी में पढ़ रहे बच्चों के साथ मारपीट की, कई तस्वीरें ऐसी सामने आईं जिसमें जामिया के अंदर छात्र बुरी तरह जख्मी नजर आए.


दिल्ली पुलिस के रवैए और बिना इजाजत कैंपस में घुसने और मारपीट करने को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कई छात्रों को हिरासत में ले लिया गया.


जामिया में हुई कार्रवाई के विरोध में देश भर के अलग-अलग यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. अलीगढ़ और पटना में तो प्रदर्शनकारियों और पुलिस में जमकर झड़पे हुईं.


नागरिकता कानून: जामिया में प्रदर्शन से यूपी प्रशासन सतर्क, सीएम योगी ने की शांति की अपील


उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज


CAA: सीएम योगी ने की अपील, शान्ति और सौहार्द बनाए रखें- अफवाहों पर ध्यान न दें