दिल्ली में आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम के रोहिणी स्तिथ निगम प्राथमिक विद्यालय का नामकरण "टीका लाल टपलू” के नाम पर किया गया है. आपको बता दे कि टीका लाल टपलू कश्मीरी पंडित थे, जो भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्य और कश्मीर उच्च न्यायालय में अधिवक्ता थे. जिनकी हत्या 14 सितंबर 1989 को कर दी गई थी. 


कश्मीर फाइल्स फिल्म के बाद लगातार कश्मीरी पंडितों को लेकर बात हो रही है. इस फिल्म में भी टीका लाल टपलू की बात हुई है, जिसके बाद रोहिणी से विधायक विजेंदर गुप्ता ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम मेयर राजा इकबाल सिंह से बात कर के रोहिणी सेक्टर 7 स्तिथ निगम प्राथमिक विद्यालय का नामकरण “टीका लाल टपलू” के नाम पर करने की बात का प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव को उत्तरी दिल्ली नगर निगम मेयर राजा इकबाल सिंह ने बिना देरी के मंजूरी दे दी. 


इस कर्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री विज्ञान व प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान, डॉ जितेंद्र सिंह को बुलाया गया. डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि "स्वर्गीय टीका लाल टपलू भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और कश्मीर उच्च न्यायालय में अधिवक्ता थे.


उन्होंने कहा कि स्वर्गीय टीका लाल टपलू एक महान देशभक्त और कश्मीर में बीजेपी के प्रमुख स्तंभ थे, जिन्हें राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने के अपने मिशन और राज्य में भारत विरोधी तत्वों को परास्त करने की प्रतिबद्धता से नहीं डिगाया जा सका.आज सभी के सहयोग से इस विद्यालय का नाम उन के नाम पर रखा गया."


ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी संसद में सरकार के आंकड़ों की परीक्षा, सड़कों पर PM Imran और विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन आज


ये भी पढ़ें- Covid in India: दो साल बाद आज से फिर शुरू हुईं International Flights, कोरोना महामारी की वजह से लगा था बैन