Omicron Covid in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना और उसके ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच स्कूल खुल गए हैं. पुणे शहर में भी कक्षा एक से सातवीं तक के स्कूल आज से खोल दिए गए हैं. सुबह के समय बच्चे स्कूल जाने नजर आए. हालांकि बच्चों को स्कूलों में केवल माता-पिता की इजाजत की लिखित इजाजत के बाद ही आने दिया जा रहा है. स्कूलों में बच्चों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए खासे इंतजाम किए गए हैं.


पुणे के ध्यानगंगा इंग्लिश मीडियम स्कूल की प्रिसिंपल ने बताया कि हर क्लास में एक बेंच पर एक ही बच्चा बैठेगा. क्लास में 50 प्रतिशत अटेंडेंस होगी. स्कूल में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. सैनिटाइजेशन और थर्मल चेकिंग के भी इंतजाम किए गए हैं. ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों क्लासेज चल रही हैं. अगर माता-पिता ने लिखित अनुमति दी है, तभी बच्चों को स्कूलों में आने की इजाजत दी जाएगी.


Omicron Variant: देश में ओमिक्रोन मामले बढ़कर 73 हुए, तमिलनाडु में 7 साल का बच्चा संंक्रमित






दूसरी ओर, ओमिक्रोन के खौफ के बीच मुंबई पुलिस ने कहा है कि शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने पर बैन रहेगा, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. पुलिस ने यह भी कहा कि किसी आयोजन स्थल पर केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक लोगों को किसी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और कार्यक्रमों के आयोजकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा. मुंबई में गुरुवार से धारा 144 लागू करने का आदेश सोमवार को जारी किया गया.


Kids Vaccine: भारत में बच्चों की वैक्सीन की क्या स्थिति है? जानिए बच्चों को कब मिलेगा सुरक्षा कवच


वहीं पश्चिम बंगाल तक पहुंचा कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन ने मुर्शिदाबाद में 7 साल के बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया है. वहीं, तेलंगाना में दो विदेशी नागरिक ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं. बात अगर कोरोना के आंकड़ों की करें तो देश में बीते 24 घंटे में 6984 नए केस दर्ज हुए हैं. वहीं, 247 मरीजों की मौत हुई है.