Cloud Bust In Itanagar:  मानसून के आगमन के बाद अब कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह (23 जून) अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से कई जगह भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थितियां पैदा होती जा रही हैं. 


अधिकारियों ने बताया कि बीते कुछ हफ्तों से अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. हालांकि, पिछले दो दिनों में स्थिति में तो सुधार आया है, लेकिन रविवार को बादल फटने से कई इलाकों में भूस्खलन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा. 


कई इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति


 आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी की आज सुबह करीब 10.30 बजे बादल फटा, जिसके बाद ईटानगर और उसके आसपास के इलाकों के कई हिस्सों से भूस्खलन की खबरें आईं, जबकि NH-415 के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई. उन्होंने बताया कि राजधानी के लोगों के लिए लाइफ लाइन कहे जाने वाले राजमार्ग पर कई गाड़ियां खड़ी रही.  


सुरक्षित स्थानों पर जानें की दी जा रही सलाह


बादल फटने के बाद बनती स्थितियों को देख के जिला प्रशासन ने लोगों को नदियों और भूस्खलन वाले इलाकों में जाने से मना किया है. प्रशासन ने खतरे वाले इलाकों में न जाने की सख्त हिदायत दी है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि भारी बारिश को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है. वहीं जिला प्रशासन ने  राहत शिविरों के रूप में सात निर्दिष्ट स्थानों की स्थापना की है.


बीते साल भी आसमान से बरसी थी आफत


बीते साल भी बारिश के दौरान कुछ ऐसे ही हालात बने थे. भारी बारिश के कारण भारी भूस्खलन औरक बाढ़ जैसी स्थितियां बन गई थी. आं जनजीवन अस्त व्यस्त सा हो गया था. 


यह भी पढ़ें- Surrogacy New Rule: सरोगेसी से बच्चे को जन्म देने वाली मां और उन बच्चों को गोद लेने वाले पैरेंट्स के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगी इतने दिन की छुट्टी