नई दिल्ली:  मौसम में अचानक आए बदलाव ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है. मौसम की करवट का सबसे ज्यादा असर राजस्थान में पड़ा है. बीती रात 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान से भरतपुर जिले में ग्यारह लोगों की मौत हो गई.


अलवर में भी बारिश से भारी तबाही हुई है. अलवर में आंधी तूफान से 4 लोगों की मौत हुई है. राजस्थान के धौलपुर में भी 6 लोगों की और झुंझुनू में 1 शख्स की मौत हुई है. राजस्थान में कुल सौ से ज्यादा लोग घायल हैं कई इलाकों में बिजली गायब रही. राजस्थान में अलग अलग हादसों में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है.





उत्तराखंड के चमोली में बादल फटा
उत्तराखंड में भी बारिश और आंधी का कहर देखने को मिला. चमोली जिले में बादल फटने से भारी तबाही. की खबर है. चमोली के नारायणबगड़ में बादल फटने से कई दुकानें और मकानों को नुकसान पहुंचा है, हालांकि इसमें किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.



पंजाब में किसानों का अनाज भीगा
पिछले 24 घंटे के भीतर पंजाब, दिल्ली, यूपी और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश और आंधी लोगों के लिए मुसीबत बन आई. अमृतसर में दाना मंडी में पड़ा अनाज बारिश में भीगकर खराब हो गया. किसानों का कहना है कि इतनी मेहनत कर उन्होंने फसल उगाई और मंडी में आकर उनका अनाज बारिश में ख़राब हो गया.