हैदराबाद: दक्षिण भारत के शहर हैदराबाद में हो रही मूसलाधार बारिश के सबब जनजीवन ठप हो गया है. शहर में भारी ट्रैफिक जाम है. बड़ी संख्या में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. बारिश की वजह से हुए हादसों ने तीन लोगों की जान ले ली है. मरने वालों में चार महीने का एक बच्चा और उसके पिता शामिल हैं. बिजली गिरने से भी लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है.


पुलिस के मुताबिक चार महीने के बच्चे और उसके पिता की मौत बाउंडरी वॉल  गिरने से हुई, जबकि एक दूसरे शख्स की करेंट लगने से मौत हो गई.


शेखपेट मंडल के रिव्यू अधिकारी एस रामुलू का कहना है कि जब बाउंडरी वॉल गिरी तो उसका सारा मलबा पास की झोपड़ी पर जा गिरा. बच्चा और उसके पिता की मौत उनकी झोपड़ी पर मलबा गिरने से उसके नीचे दब कर हुई.


अधिकारी ने कहा, "रिस्क्यू ऑपरेशन के बाद लाश निकाली जा सकी है. इस हादसे में मरने वाले यादुलू की पत्नी और दो महीने की बेटी बच गई."


एक दूसरी घटना में एक 35 साल के शख्स की तब मौत हो गई जब वो हुसैनियआलम इलाके में चाय पीने गए थे, उस वक़्त जोरदार बारिश हो रही थी. जैसे ही उन्होंने सकड़ पर खड़ी एक गाड़ी के करीब आए तो करेंट लगने से उनकी मौत हो गई. दरअसल, वो गाड़ी बिजली के खंभे से सटी थी और उसमें करेंट था.


मौसम विभाग का कहना है कि तड़के 4.30 से सुबह 8.30 तक 67.6 मिली मीटर बारिश हुई है. ये मानसून की बारिश है.