नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकारी मेडिकल कॉलेजों में तत्काल 400 नर्स और 140 टेक्नीशियन की भर्ती करने का एलान किया है. सीएम जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और मिलिट्री हॉस्पिटल में कोविड-19 बेड उपलब्ध कराने की मांग करेंगे, ताकि जरूरतमंद लोगों को बेड मिल सके. 


पंजाब में गुरुवार को कोरोना के रिकॉर्ड 5456 मरीज मिले, जिससे राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 40 हजार को पार कर गई है. लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसी को देखते हुए सीएम ने यह फैसला लिया है. देशभर में कोरोना के मामले में बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं और अधिकतर राज्य बेड और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना की स्थिति को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की, जिसमें इन राज्यों में हालात को लेकर चर्चा की गई. गौरतलब है कि गुरुवार को भारत में कोरोना के 3.30 लाख केस मिले, जिसने सभी की परेशानियों को बढ़ा दिया है. 


पिछले दिनों पंजाब सरकार ने छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को अगले आदेश तक टालने का फैसला लिया था. पंजाब और महाराष्ट्र समेत तमाम राज्य कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपने यहां सख्त पाबंदियां लागू कर चुके हैं. इसके बावजूद कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें


SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फार्मासिस्ट के 67 पदों पर निकली भर्तियां, इस लिंक से करें आवेदन