Rajasthan Diwas 2023: राजस्थान गुरुवार (30 मार्च ) को अपना 74 वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस खास मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) सरकार ने लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया. सीएम गहलोत सरकार लाभार्थियों से सीधा संवाद कर रहे हैं. इसके अलावा राज्य सरकार चिरंजीवी योजना, बिजली सब्सिडी योजना, शहरी नरेगा, पशु बीमा योजना,अंग्रेजी स्कूल जैसी विभिन्न योजनाओं का लाभार्थियों के बीच गहलोत भ्रष्टाचार रोकने को लेकर अहम एलान भी करने सकते हैं. 


अशोक गहलोत ने जयपुर से सभी 33 जिलों के 355 ब्लॉक में करीब दो लाख लाभार्थियों से संवाद किया. अशोक गहलोत का लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर भी लाइव है. इसके अलावा लाभार्थियों के साथ हो रहे संवाद कार्यक्रम में गहलोत सरकार के तमाम मंत्रियों, विधायकों और अन्य नेता भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्यक्रम को लेकर ट्वीट करके जानकारी दी थी. गहलोत ने ट्वीट करके बताया था कि राजस्थान दिवस के शुभ अवसर पर जन-जन की बचत, राहत, बढ़त की गारंटी करने वाली व प्रदेश को तरक्की की नई राह पर बढ़ाने वाली विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के सम्मान हेतु लाभार्थी उत्सव आयोजित किया जा रहा है.



राजस्थान में  होने हैं  विधानसभा चुनाव 
साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं  जिसको ध्यान रखते हुए अशोक गहलोत के प्रचार की कमान संभाल रही कंपनी डिजाइन बॉक्स्ड ने पीएम मोदी की लाभार्थी वोटबैंक की तरह ही गहलोत के लिए लाभार्थी वोट बैंक बनाने पर काम शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में ऐसे और कार्यक्रम होंगे जिसकी आज से शुरुआत हो रही है.


यह भी पढ़ें.


UP Weather Update: यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, इन इलाकों में चल सकती हैं तेज हवाएं, जानिए आपके इलाके का हाल