Bhagwant Mann Announcement for Toll Plazas: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने संगरूर (Sangrur) से लुधियाना (Ludhiana) के रास्ते में पड़ने वाले में दो टोल प्लाजा (Toll Plazas) बंद करने की घोषणा की है. संगरूर दौरे पर पहुंचे सीएम मान ने कहा कि कंपनी ने उनसे छह महीने का वक्त मांगा था और समय न देने पर 50 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी. उन्होंने कहा कि अगर कोई और सरकार होती तो कंपनी को छह की बजाय 10 महीने का समय दे देती.


सीएम मान कहा है कि वाहन खरीदते वक्त रोड टैक्स किस बात का देते हैं. उन्होंने कहा कि संगरूर से लुधियाना के लिए रास्ता 70 किलोमीटर का है. गाड़ी लेते वक्त हम आठ फीसदी रोड टैक्स किस बात का देते हैं. उन्होंने कहा कि इस टोल को छह महीने और बढ़ाने की फाइल उनके पास आई थी, जिसमें कहा गया था कि कोरोना के समय और किसान आंदोलन के कारण टोल को घाटा हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से गलत कानून बनाए जाएंगे तो उसका पैसा राज्य क्यों दें? 


आज रात 12 बजे से दोनों टोल होंगे बंद


सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब का एक पैसा लूटने नहीं दिया जाएगा, जो लूटा गया है वो ब्याज के साथ वापस किया जाएगा. उन्होंने कहा, ''इससे पहले कोई सीएम टोल प्लाजा में नहीं आया होगा. एसी कमरों में बैठकर साइन होते हैं, इसलिए मैं एलान करने आया हूं कि आज रात 12 बजे से धुरी और अमरगढ़ दोनों टोल प्लाजा बंद कर दिए जाएंगे.''


बिजली बिल में भी दी राहत


पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बिजली को लेकर अपने चुनावी वादे पर काम करके जनता को राहत पहुंचाने की भी बात कही है. पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने दावा किया है कि सरकार शुरुआती वर्ष में ही वादा पूरा कर रही है, जिसके चलते 25 लाख घरेलू उपभोक्तओं के बिजली के बिल 'जीरो' आए हैं. उन्होंने कहा कि जो उपभोक्ता दो महीने में 600 यूनिट बिजली की खपत करेंगे, उनका बिल जीरो आएगा. इससे ज्यादा बिजली खपत करने पर बिल देना पड़ेगा.


ये भी पढ़ें


रामलीला मैदान से सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- BJP के राज में बढ़ रही नफरत, कमजोर हो रहा देश


Congress Crisis: कांग्रेस में खत्म नहीं हो रही अंदरूनी कलह, अब राज बब्बर ने खुलकर की मोदी सरकार की तारीफ