JDU MLAs Joined BJP: मणिपुर की सियासत (Manipur Politics) में आए दिन कुछ ना कुछ नया देखने को मिल रहा है. मणिपुर में जहां बीजेपी का किला मजबूत होता जा रहा है, वहीं नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के लिए समस्याएं बढ़ती जा रही हैं. हाल ही में मणिपुर में जेडीयू (JDU) को बड़ा झटका लगा था. पार्टी के पांच विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. 


जेडीयू (JDU) के इन पांच विधायकों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की है. सामने आई तस्वीरों में जेपी नड्डा उन्हें बीजेपी का गम्छा पहना रहे हैं और साथ ही गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं भी दे रहे हैं. 






मणिपुर के सीएम क्या बोले?


जेडीयू के पांच विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने कहा, "नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी के लिए प्यार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. मैं बिहार में जेडीयू की स्थिति के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहता, लेकिन बीजेपी जेडीयू की व्यवस्था से 100 गुना बेहतर है. विधायक ही नहीं जेडीयू कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मैं सभी का स्वागत करता हूं.''


जेडीयू ने बताया असंवैधानिक


गौरतलब है कि इन पांच विधायकों के बीजेपी (BJP) ज्वाइन करने की खबर ने मणिपुर से लेकर बिहार तक भूचाल पैदा कर दिया था. जेडीयू ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे असंवैधानिक बताया तो बीजेपी ने खुले दिल से इन विधायकों को स्वागत किया. मणिपुर विधानसभा के सचिव मेघजीत सिंह ने एक बयान में कहा कि जेडीयू के पांच विधायकों को बीजेपी ने अपनी पार्टी में शामिल करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. 


ये भी पढ़ें- Assam News: राज्य के इस्लामिक संगठनों से मिले डीजीपी ज्योति महंत, असम में आतंकवाद को खत्म करने में मांगा सहयोग


ये भी पढ़ें- Punjab News: सीएम भगवंत मान ने किया दो टोल प्लाजा को बंद करने का एलान, बोले- रोड टैक्स किस बात का देते हैं