Petrol Price In Jharkhand: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर पेट्रोल की कीमतों में बड़ी कमी करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने आज कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं. वैसे राशन कार्ड धारी यदि अपने मोटरसाइकिल या स्कूटर में पेट्रोल भराते हैं, तो उन्हें 25 रुपये प्रित लीटर की दर से हम राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे. यह व्यवस्था 26 जनवरी से हम लागू करने जा रहे हैं. एक गरीब परिवार प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल तक यह राशि प्राप्त कर सकता है.


हेमंत सोरेन ने गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सरकार स्टूडेंट्स को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करेगी, ताकि होनहार छात्रों को पढ़ाई करने में परेशानी ना हो. जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक प्रबंधन लोन नहीं दे रहें हैं, इसको लेकर सरकार गंभीर है. आने वाले दिनों में इस समस्या का समाधान सरकार करेगी.






बता दें कि इस समय रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रही है. वहीं डीजल 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रही है.


Omicron: Delhi से Gujarat और Chhattisgarh से Tamil Nadu तक, Corona को लेकर कहां कैसे हैं प्रतिबंध