Assam News: असम में हिंमत बिस्वा सरकार राज्य में मदरसों की संख्या कम करना चाहती है. इस को लेकर सीएम ने शनिवार को एक बयान जारी किया. जिसमें कहा गया है कि पहले चरण में ही मदरसों की संख्या कम की जाएगी. राज्य में मदरसों को सामान्य शिक्षा देना चाहते हैं और मदरसों का पंजीकरण करने की व्यवस्था भी करना चाहते हैं. इस को लेकर विशेष समुदाय के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. विशेष समुदाय इस में मदद कर रहा है.


असम के मुख्यमंत्री हिंमत बिस्वा से पठान फिल्म को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कौन हैं शाहरुख खान? मैं उनको या उनकी फिल्म पठान के बारे में कुछ नहीं जानता हूं. मीडिया ने उनसे बंजरग दल के किए गए हिंसक विरोध पर सवाल पूछा था. बंजरग दल ने गुवाहाटी के नरेंगी के थिएटर में घुसकर प्रर्दशन किया था. जहां पर पठान फिल्म की स्क्रीनिंग होनी है.


[tw]



मदरसों के लिए चैक लिस्ट बनाई गई 


असम सरकार का मदरसों पर एक्शन जारी है. मदरसों के बाद उनके शिक्षकों पर भी सख्ती बरतने जा रही है. सीएम हिंमत बिस्वा ने कहा था कि मदरसों के लिए चैक लिस्ट बनाई गई है. मदरसों के हितधारकों के साथ अभी तक कोई समझौता नहीं किया गया है और सही दिशा में काम किया जा रहा है. असम पुलिस  मदरसों  की शिक्षा को विवेकशील बनाने के लिए प्रदेश के मुसलमानों के साथ काम कर रही है.


ये भी पढ़ें: 'हम घटाएंगे मदरसों की संख्या, मुस्लिम खुद कर रहे मदद', CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हमारा लक्ष्य...