World Green City Award-2022: मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद शहर को प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय "ग्रीन सिटी अवार्ड - 2022" मिलने पर खुशी व्यक्त की है और इसके लिए अधिकारियों को बधाई दी है. हैदराबाद को प्रतिष्ठित "इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स" (एआईपीएच) पुरस्कार "ग्रीन सिटी अवार्ड - 2022" और "लिविंग ग्रीन फॉर इकोनॉमिक रिकवरी एंड इनक्लूसिव ग्रोथ" पुरस्कार जीतने के अवसर मिला है. इसे लेकर सीएम केसीआर ने नगर और शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव, विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार और जीएचएमसी कर्मचारियों को बधाई दी.


उन्होंने कहा कि इन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों ने तेलंगाना और देश की प्रतिष्ठा को और मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार इस बात का सबूत हैं कि राज्य सरकार हरिताहरम "शहरी विकास कार्यक्रम...देश को हरित फल दे रही है" को मजबूती से लागू कर रही है.






 


देश के एकमात्र शहर को मिला पुरस्कार


सीएम केसीआर ने कहा कि यह गर्व की बात है कि हैदराबाद भारत का एकमात्र ऐसा शहर है, जिसे यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिला है, जो अब दुनिया के शहरों से प्रतिस्पर्धा कर रहा है. इस शहर ने न केवल तेलंगाना बल्कि भारत को भी दुनिया के हरित मंच पर गौरवान्वित किया है और यह एक ऐसी चीज है जिस पर पूरी दुनिया को गर्व होना चाहिए. सीएम ने तेलंगाना के लोगों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से राज्य को और अधिक हरित तेलंगाना बनाकर हरित भारत के निर्माण की दिशा में काम करना जारी रखने का आह्वान किया.


हैदराबाद को 'वर्ल्ड ग्रीन सिटी' का अवार्ड दक्षिण कोरिया के जेजू शहर में 14 अक्टूबर को आयोजित इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स (AIPH) 2022 वर्ल्ड ग्रीन सिटी अवार्ड्स समारोह के दौरान दिया गया. इसके अलावा हैदराबाद ने 'लिविंग ग्रीन फॉर इकोनॉमिक रिकवरी एंड इनक्लूसिव ग्रोथ' की कैटेगरी में भी पुरस्कार जीता है. 


यह भी पढ़ें:


Jharkhand Politics: 'अगर मैं मुजरिम हूं तो हमें सज़ा सुना दी जाए'...राज्यपाल-चुनाव आयोग से बोले सीएम हेमंत सोरेन