PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (8 अप्रैल) को तेलंगाना के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इसके साथ ही पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. खबर है कि इस बार भी पीएम मोदी के आने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM KCR) उनकी अगवानी नहीं की. उनकी जगह राज्य सरकार की ओर से पशुपालन मंत्री टी. श्रीनिवास यादव को पीएम की यात्रा के लिए मिनिस्टर-इन-वेटिंग के रूप में नामित किया है. इससे पहले भी जब पीएम तेलंगाना आए तो केसीआर उन्हें रिसीव करने नहीं पहुंचे थे. 



पिछले 14 महीनों में यह पांचवीं बार है जब मुख्यमंत्री ने तेलंगाना दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी नहीं की. प्रधानमंत्री सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाने के बाद परेड ग्राउंड में एक जनसभा में भाग लेंगे और 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब तेलंगाना पुलिस ने 10वीं कक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में राज्य के बीजेपी अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार को गिरफ्तार किया था. 


बीजेपी नेता की गिरफ्तारी 



संजय की मंगलवार (4 अप्रैल) देर रात हुई नाटकीय गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. हालांकि, इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि संजय को पीएम के दौरे से पहले जानबूझकर गिरफ्तार किया गया था. वहीं, सीएम केसीआर की बात करें तो उन्होंने इससे पहले 12 नवंबर, 2022 को रामागुंडम फर्टिलाइजर प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करने के लिए आने पर भी पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी नहीं की थी. 


कब-कब नहीं किया पीएम मोदी का स्वागत



  • पिछले साल फरवरी में केसीआर समानता की मूर्ति का अनावरण करने के लिए यात्रा पर आए पीएम मोदी की अगवानी करने से दूर रहे थे. 

  • मई में भी केसीआर ने पीएम का स्वागत करने से परहेज किया था, जब मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) के 20वें वार्षिक समारोह में भाग लेने के लिए हैदराबाद में थे. 

  • इसके बाद 2 जुलाई को भी सीएम ने मोदी का स्वागत नहीं किया जब पीएम बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए पहुंचे थे. 

  • 12 नवंबर, 2022 को रामागुंडम फर्टिलाइजर प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करने के लिए आने पर भी उन्होंने पीएम मोदी का स्वागत नहीं किया था




ये भी पढ़ें: 


Owaisi on Godse: 'भारत के पहले आतंकवादी का नाम नाथूराम...', रामनवमी जुलूस में गोडसे की फोटो पर बोले ओवैसी