Assam CM On KCR: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma ) ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) पर तीखा हमला बोला. उन्होंने इस दौरान कहा कि केसीआर, BJP मुक्त भारत की बात बोलते हैं. उनके और हमारे बीच में अंतर है. वह बीजेपी को खत्म करना चाहते हैं. हम भारतीय राजनीतिक व्यवस्था से पारिवारिक राजनीति को खत्म करना चाहते हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने हैदराबाद में बीजेपी के नेताओं के साथ एक मीटिंग के दौरान ये बात कही.


हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी के तेलंगाना कार्यकर्ताओं और वहां के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ हैदराबाद में शानदार बातचीत हुई है. मां भारती की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता बहुत प्रेरणादायक है. असम सीएम ने कहा कि मुझे यकीन है कि पार्टी के प्रति उनका समर्पण और तेलंगाना के विकास के लिए काम करने का उनका उत्साह राज्य और उसके लोगों के लिए शुभ संकेत है.


महालक्ष्मी मंदिर की यात्रा के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सरकार देश के लिए, लोगों के लिए होनी चाहिए, लेकिन परिवार के लिए कभी नहीं. देश में एक उदार मोर्चा और एक रूढ़िवादी है और दोनों के बीच ध्रुवीकरण हमेशा मौजूद रहा है.






राहुल पर किया था अटैक


असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बुधवार को राहुल गांधी पर तीखा हमला किया था. असम सीएम ने कहा था कि अगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने ‘‘पूर्वजों द्वारा कराये गये विभाजन’’ को लेकर कोई अफसोस है तो उन्हें ‘अखंड भारत’ के निर्माण के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के भारत में विलय का प्रयास करना चाहिए. शर्मा ने एक कार्यक्रम से अलग कहा था कि राहुल के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ‘शताब्दी का मजाक’ है, क्योंकि देश एकजुट और संगठित है.


एकीकरण की जरूरत नहीं


उन्होंने कहा, ‘‘देश कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, सिलचर से सौराष्ट्र तक संगठित और एकजुट है और एकीकरण की कोई आवश्यकता नहीं है.’’ शर्मा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान बनाने के लिए 1947 में देश का विभाजन किया गया था और बाद में बांग्लादेश अस्तित्व में आया. यदि राहुल गांधी को उनके पूर्वजों द्वारा पैदा की गयी समस्या के लिए अफसोस या दुख है तो उन्हें अखंड भारत के निर्माण के लिए भारत के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाने की कोशिश करनी चाहिए.’’


ये भी पढ़ें- बाबर से लेकर ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II तक, कहानी उस कोहिनूर हीरे की जो भारत का है


ये भी पढ़ें- Queen Elizabeth: ग्रीक राजकुमार से शादी, जयपुर में टाइगर का शिकार और सिखों का प्रदर्शन, इन विवादों में रहीं ब्रिटेन की महारानी