कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही कोलकाता में रथयात्रा भी निकाली. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. वहीं सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश की चार राजधानियां होनी चाहिए.


नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर नेताजी भवन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी ने देश के सभी समुदायों की एकता की वकालत की. साथ ही सीएम ममता ने कहा कि देश की चार रोटेशनल राजधानी होनी चाहिए और अलग-अलग शहरों में संसद सत्र होने चाहिए.





नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सीएम ममता ने कहा कि अंग्रेजों ने पूरे देश पर कोलकाता से शासन किया. देश में चार रोटेशनल राजधानियां होनी चाहिए. हमारे देश में सिर्फ एक ही राजधानी क्यों होनी चाहिए. भारत की एक राजधानी कोलकाता होना चाहिए. गांधी से लेकर बड़े नेताओं ने यहां से आंदोलन शुरू किया था. बंगाल से कई आंदोलन की शुरुआत हुई है.


इसके साथ ही सीएम ममता ने कहा कि संसद के अधिवेशन सिर्फ दिल्ली नहीं, बल्कि कोलकाता समेत अलग शहरों में भी होने चाहिए. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने योजना आयोग को खत्म करने के लिए केंद्र की आलोचना की है. उनके मुताबिक इस आयोग की परिकल्पना नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने की थी.


यह भी पढ़ें:
सीएम ममता ने की योजना आयोग को खत्म करने की आलोचना, कहा- नेताजी ने की थी इसे बनाने की परिकल्पना