CM Mamta Met Ananta Maharaj: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में तगड़ा झटका लगा. नतीजों के बाद से ही बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक्टिव हैं. इस बीच मंगलवार (18 जून) को सीएम ममता बनर्जी ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और बीजेपी के राज्यसभा सांसद नागेंद्र रे उर्फ ​​अनंत महाराज से मिलने उनके आवास पहुंचीं. इस दौरान बीजेपी सांसद अनंत राय महाराज ने अपने घर पर सीएम ममता का स्वागत किया. इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई हैं.


दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और बीजेपी राज्यसभा सांसद नागेंद्र रे उर्फ ​​अनंत महाराज से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ममता ने कूच बिहार में मदन मोहन मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.  


पिछले साल ही BJP ने अनंत को भेजा था राज्यसभा


वहीं, अनंत राय महाराज फिलहाल, उत्तर बंगाल के कूचबिहार को अलग कर ग्रेटर कूच बिहार राज्य बनाने की मांग करने वाले संगठन ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन (जीसीपीए) के अध्यक्ष भी हैं. जहां बीजेपी ने अनंत राय महाराज को पिछले 1 साल पहले ही पश्चिम बंगाल से राज्यसभा भेजा गया था. अनंत पश्चिम बंगाल से बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा जाने वाले पहले नेता भी हैं.






CM ममता की मुलाकात के बाद राजनीतिक सरगर्मी हुई तेज


हालांकि, अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उनसे आवास पहुंचकर मुलाकात करने के बाद सियासी गलियारों में कयासबाजी भी शुरु हो गई हैं.  उन्हें पिछले साल ही गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात के बाद बीजेपी ने राज्यसभा के लिए पश्चिम बंगाल से नॉमिनेट किया था.


जानिए कौन हैं अनंत राय 'महाराज'?


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लंबे समय से अलग कूचबिहार राज्य 'ग्रेटर कूचबिहार' बनाने की मांग हो रही है. इस मांग को उठाने वाले संगठन ग्रेटर कूच बिहार पीपल्स असोसिएशन (जीसीपीए) के नेता अनंत राय हैं. अनुसूचित जाति से आने वाले अनंत राय कूच बिहार, दिनाजपुर और जलपाईगुड़ी में काफी प्रभाव माना जाता है. वह कूच बिहार के राजघराने से ताल्लुक रखते हैं.  


 ये भी पढ़ें: 'धोखाधड़ी करने वाला कोई डॉक्टर बन गया तो...', नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी