Kolkata rape-murder Case: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 17 अगस्त को कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले के खिलाफ एक रैली आयोजित करेंगी. इस रैली में वो केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से इस मामले की जांच तेज से करने की मांग करेंगी. 


इस घटना को लेकर टीएमसी सांसद ने सोशल मीडिया पर लिखा, "कोलकाता में हुई एक युवती की हत्या और बलात्कार से अधिक क्रूर, जघन्य अपराध की कल्पना करना कठिन है."


बताया रैली आयोजित करने का कारण


मुख्यमंत्री की निर्धारित रैली के पीछे के कारणों को बताते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, सीबीआई को इस मामले पर हर दिन की अपडेट देनी चाहिए. इसके अलावा उन्हें शनिवार तक जांच पूरी करने के लिए कोलकाता पुलिस को मुख्यमंत्री द्वारा दी गई समय सीमा का पालन करना चाहिए. 


उन्होंने आगे कहा, 'इस मामले में कोलकाता पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले न्याय तभी होगा, जब सीबीआई सभी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी और मामले को  फास्ट-ट्रैक कोर्ट में भेजेगी. इस मामले को दबाना नहीं चाहिए. समय की मांग है कि इस मामले में त्वरित न्याय होना चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. इस बर्बर कृत्य को अंजाम देने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए


अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को लेकर कही ये बात


 राष्ट्रव्यापी 'रिक्लेम द नाइट' विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल में तोड़फोड़ करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पर टीएमसी सांसद ने कहा, 'अस्पताल पर हमला करने और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज होना चाहिए. बता दें कि बुधवार (14 अगस्त) को 40 से 50 लोगों के समूह ने प्रदर्शन के नाम पर अस्पताल में तोड़-फोड़ की थी. 


यह भी पढ़ें: Kolkata doctor rape-murder: 'मुझे मुआवजा नहीं, इंसाफ चाहिए...' कोलकाता रेप पीड़िता के पिता की भावुक अपील