पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां कालीघाट इलाके में अपना 'स्वास्थ्य साथी' स्मार्ट कार्ड लेने के लिए स्थानीय लोगों के साथ मंगलवार को कतार में खड़ी हुईं. जिसके बाद प्रदेश बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उनपर "शुद्ध ड्रामा" करने का आरोप लगाया.


बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी  शहरी विकास मंत्री फरहाद हकीम और अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ अपना कार्ड लेने के लिए सुबह करीब पौने 12 बजे कोलकाता नगर निगम के वितरण केंद्र ‘जय हिंद भवन’ पहुंची थी.


तृणमूल कांग्रेस सरकार की अहम योजना है 'स्वास्थ्य साथी'


 'स्वास्थ्य साथी' तृणमूल कांग्रेस सरकार की अहम योजना है जो प्रति परिवार पांच लाख रुपये का वार्षिक स्वास्थ्य कवर मुहैया कराती है. हकीम ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कार्ड लेने के लिए आम आदमी की तरह कतार में खड़ी हुईं. उन्होंने कहा कि यह बताता है कि वह राज्य के आम लोगों में से ही एक हैं.





एक करोड़ से ज्यादा लोग करा चुके हैं पंजीकरण


मुख्यमंत्री ने सोमवार को सभी मंत्रियों से आग्रह किया था कि वे अपने-अपने कार्ड ले लें. राज्य के मुख्य सचिव ए. बंदोपाध्याय ने कहा था कि इस योजना में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है.


ये भी पढ़ें


नए संसद भवन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी, लेकिन एक जज ने गिनाईं ये कानूनी कमियां


चुनाव से पहले ममता सरकार को झटका, अब बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रत्न शुक्ल ने अपने पद से दिया इस्तीफा