नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह राज्य की सड़कों की तारीफ करते नहीं थकते. एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की सड़कों की तारीफ करते करते अमेरिकी की सड़कों से तुलना कर दी. शहडोल में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिकी से कम नहीं है.


एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''शहडोल से अन्नूपुर का मार्ग 340 करोड़ का बन रहा है. अरे मैंने अमेरिका में जाकर कहा तुम्हारी सड़कें अच्छी थोड़े ही हैं, हमारी सड़कें भी अच्छी हैं तो कांग्रेस गुस्सा हो गए. कहने लगे कि मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश की तारीफ कर रहा है, मध्यप्रदेश की सकड़ें अच्छी कैसे हो सकती हैं? मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा, ''आज जब मैं अन्नूपुर से चला कोतमा तक मैं फिर कहता हूं कि हमारी सड़क अमेरिका से कम नहीं है. शानदार सड़कें बनाने का काम हम करते हैं.


अमेरिका में मुख्यमंत्री ने क्या कहा था?
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिका यात्रा के दौरान वाशिंगटन में एक कार्यक्रम में कहा था, ‘‘जब मैं वाशिंगटन हवाई अड्डे पर उतरकर शहर की ओर आ रहा था तो मैंने महसूस किया कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं. सीएम चौहानबाद में अपने बयान पर कायम रहे उन्होंने कहा, ‘‘मैं वहां अपने प्रदेश और देश के अच्छे और सकारात्मक पक्ष बताने गया था. मैंने एक रिपोर्ट में पढ़ा कि वाशिंगटन की 92 फीसद सड़कें खराब हालत में हैं.’’


कांग्रेस ने क्या कहा ?
सीएम शिवराज के अमेरिका से अच्छी सड़कों वाले बयान पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसा था. सिंधिया ने कहा कि वह राज्‍य की सड़कों का सही हाल तभी जान पाएंगे, जब वह अपने हेलीकॉप्‍टर से उतरेंगे.