Poisonous Gas Leakage in Balaghat: मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के बालाघाट(Balaghat ) जिले में बुधवार को उस वक्त बड़ा हादसा हो गया, जिससे पूरे गांव और आस-पास के इलाके में मातम पसर गया. जानकारी के अनुसार बालाघाट के एक गांव में कुंए की सफाई के दौरान जहरीले गैस(Poisonous Gas) की रिसाव से पांच लोगों की मौत हो गई है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) ने घटना पर दुख व्यक्त किया है.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा 'बालाघाट के कुदान गांव में कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से हुई दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!'






कुंए की सफाई के दौरान हुआ हादसा


दरअसल बालाघाट के बिरसा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भूतना के गांव कुदान में गर्मी बढ़ने के कारण इन दिनों पानी की समस्या आम हो गई है. जिसके कारण गांव के कुछ युवकों ने एक कुंए की सफाई करने की सोची, जिसके बाद कुछ युवक कुंए की सफाई के लिए उसमें उतर गए.


जहरीली गैस के रिसाव से बेहोश हुए युवक


कुंए की सफाई के दौरान जमीन के नीचे से जहरीली गैस के रिसाव के कारण सभी बेहोश हो गए, जिसके बाद गांव वालों ने बड़ी मशक्कत कर सभी को बाहर निकाला. जिसके बाद ग्रामीण बेहोशी की हालत में सभी को लेकर बिरसा अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों की टीम ने जांच के दौरान 5 युवकों को मृत घोषित कर दिया.


एक ही परिवार के 3 युवकों की मौत


मरने वालों में पांच युवकों में से 3 युवक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. वहीं पंचायत का रोजगार सहायक भी मरने वालों में शामिल है. मामले में जिला कलेक्टर ने राहत राशी की घोषणा करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को 20 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है.


इसे भी पढ़ेंः
आखिर कैसे बैन PUBG गेम को खेलकर एक बच्चे ने कर दिया अपनी ही मां का कत्ल?


Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में चार महीने बाद एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक 2701 नए केस, मुंबई में 1765 मामले