मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उद्धव अपनी पहली ही पीसी में एबीपी न्यूज़ के सवाल पर क्लीन बोल्ड हो गए. एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर जैनेंद्र कुमार के सवाल पर उद्धव ठाकरे ने चुप्पी साध ली.


एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर जैनेंद्र ने सेक्यूलरिज्म पर उद्धव ठाकरे से सवाल किया जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था, और वह बगलें झांकने लगें. उद्धव पहले अटके फिर बोले, ''संविधान में जो है सो है मैं क्यों जानूं, आप बताइये सेक्यूलर शब्द का मतलब क्या है?''


उद्धव को सवाल के जवाब में कमजोर होता देख महाराष्ट्र की राजनीति के धुरंधर नेता छगन भुजबल सामने आए और उन्होंने जैसे-तैसे इस सवाल को टाला.


बता दें उद्धव ठाकरे ने अपनी पहली कैबिनेट में छत्रपति शिवाजी महाराज के किले के जिर्णोद्धार के लिए 20 करोड़ की मंजूरी दी है. इस मौके पर बोलते हुए उद्धव ने कहा कि ये सरकार आम लोगों की सरकार है राज्य में कहीं भी डर का माहौल नहीं बनने दिया जाएगा.


उद्धव ठाकरे ने कहा, ''पहला फैसला- छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ के विकास के साथ ही किले के संवर्द्धन के लिए 20 करोड़ मंजूर किया जाएगा. फिलहाल किसानों के लिए छिटपुट योजनाओं का एलान नहीं करना चाहता हूं. सारी योजनाओं की जानकारी अधिकारियों से मांगी गई है कि कितना पैसा किन-किन योजनाओं में लगा है और आज तक इसे लेकर क्या-क्या हुआ है. एक दो दिनों में किसानों के लिए एलान होगा.''